हॉलीवुड ने बॉलीवुड के जग्गा जासूस का बिगाड़ा काम, उम्मीद के मुताबिक घटा कलेक्शन

फिल्म जग्गा जासूस दर्शकों को लुभाने मे कोई खास कामयाब नहीं रही है। इसलिए जग्गा जासूस की टीम में फिल्म को लेकर कोई खुशी नहीं है हांलाकि दर्शकों में फिल्म को लेकर मिली जुली प्रतिक्रिया है। लेकिन अभी भी फिल्म से ये ​उम्मीद है की जल्द ही कोई करिश्मा होगा।


क्योंकि जग्गा के 3 दिन का कलेक्शन तकरीबन 31 करोड़ रहा है जो इतना बुरा भी नहीं जितना फिल्म इंडस्ट्री को लग रहा था। जग्गा जासूस के पहले दिन का कलेक्शन था 8 करोड़, दूसरे दिन रहा 10.75 करोड़ और तीसरे दिन रहा 12.25 करोड़. यानी टोटल वीकएंड का कलेक्शन रहा 31 करोड़।

हांलाकी फिल्म के लिए एक अच्छी बात ये है कि हर दिन कलेक्शन का ग्राफ बढ़ा है। ट्रेड मैगजीन सुपर सिनेमा के एडिटर अमुल मोहन के मुताबिक- फिल्म का कलेक्शन इतना बुरा नहीं है जो साबित करता है कि रणबीर कपूर की स्टारपावर बरकरार है। अनुराग बसु और रणबीर कपूर की पिछली फिल्म बर्फी की रफ्तार भी बॉक्स ऑफिस पर धीमी शुरू हुई थी लेकिन बर्फी ने 98 करोड़ का बिजनेस किया था।

जग्गा जासूस का ग्राफ बढ़ने की बावजूद फिल्म का भविष्य उज्जवल नहीं होगा और बर्फी वाली सफलता नहीं मिलेगी क्योंकि फिल्म का बजट बहुत ज्यादा है। जग्गा की मेकिंग और पब्लिसिटी के साथ इसकी लागत पड़ी है 110 करोड़ जिसकी रिकवरी नामुमकिन है। ट्रेड पंडितों का ये भी मानना है कि जग्गा जासूस जैसी फिल्मों से एक बार फिर सबक लेने की जरूरत है।

अगर फिल्म का बजट 50-60 करोड़ के बीच रहता तो ये भी हिट हो सकती थी। ये पूरा हफ्ता होने के बावजूद जग्गा जासूस मुनाफ़ा नहीं कमा पायेगी। हां, ये जरूर है कि इतनी बड़ी फ्लॉप नहीं होगी जितनी रणबीर कपूर की बॉंम्बे वेलवेट थी।

जग्गा जासूस की अपनी कमियों के साथ इसे नुकसान हॉलीवुड की स्पाइडरमैन और द प्लैनेट ऑफ द एप्स ने भी पहुंचाया। दरअसल, दोनों फिल्मों के दर्शक बंट गए। ऐसे में बॉलीवुड को हॉलीवुड से सबक लेने की सख्त जरूरत है वरना कमजोर फिल्म का फायदा हॉलीवुड उठा लेगा।

खबरों के अनुसार- जग्गा जासूस को नुकसान और भी ज्यादा हो सकता था क्योंकि माना जा रहा है कि 110 करोड़ के बजट में रणबीर कपूर और निर्देशक अनुराग बसु की फीस शामिल नहीं है। वहीं कटरीना ने भी बेहद कम फीस में ये फिल्म की है।

अगर इन तीनों की फीस भी शामिल हो, तो जग्गा जासूस का बजट कम से कम 140 करोड़ तक होता। रणबीर कपूर और निर्देशक अनुराग बसु इस फिल्म के निर्माता भी हैं इसलिये बात 140 करोड़ तक नहीं पहुंची। लेकिन ये जरूर है कि बॉलीवुड को अपनी कहानियों और बजट, दोनों पर काबू पाना होगा वरना हॉलीवुड बाजी मार लेगा।

=>
loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*

E-Paper