बिहार के संप्रदा सिंह ने, अनिल अंबानी को भी पीछे छो़ड़ा

फोर्ब्स की लिस्ट में भारत के सबसे अमीर लोगों में बिहार से भी एक नाम जुड़ गया है. बिहार के संप्रदा सिंह का नाम सबसे अमीर लोगों में शामिल हो गया है.

देश के अमीर लोगों में बिहार का नाम शामिल

भारत के सबसे अमीर लोगों में अंबानी बंधुओं और अन्य बिजनेसमैनों का नाम तो सभी लोग जानते हैं. कुछ दिनों पहले ही विश्व की मशहूर पत्रिका फोर्ब्स ने भारत के सबसे अमीर लोगों की सूची जारी की जिसमें सबसे ऊपर मुकेश अंबानी का नाम है और उनके भाई अनिल अंबानी को इस सूची में 45वां स्थान दिया गया है. अनिल अंबानी की कुल संपत्ति 2.4 मिलियन डॉलर बताई गई है.

अनिल अंबानी को भी पीछे छो़ड़ा

बिहार के इस व्यक्ति ने फोर्ब्स के द्वारा जारी इस सूची में अनिल अंबानी को भी पीछे छोड़ते हुए 43वां स्थान पाया है. फोर्ब्स ने उनकी कीमत 3.3 बिलियन डॉलर बताई है जिसकी भारतीय रुपयों में कीमत लगभग करीब 2 खरब 13 अरब 41 करोड़ 59 लाख रुपये है.

बिहार के संप्रदा सिंह

संप्रदा सिंह का जन्म साल 1925 में बिहार के जहानाबाद में हुआ था. संप्रदा सिंह ने पटना यूनीवर्सिटी से बीकॉम की पढ़ाई की थी. संप्रदा सिंह अल्केम (Alkem) लेब्रोटीज के संस्थापक और चेयरमैन हैं. संप्रदा सिंह इस समय मुंबई में अपने परिवार के साथ रहते हैं.

संप्रदा सिंह भारत में सबसे अमीर लोगों की सूची में मेटल और माइनिंग के व्यापार में वेदांता के अनिल अग्रवाल से भी आगे निकल गये हैं. अनिल अग्रवाल का नाम फोर्ब्स सूची में संप्रदा सिंह के बाद 44वें नंबर पर आए हैं.

सबसे युवा अमीर पेटीएम के विजय शेखर शर्मा

भारत के 100 अमीर लोगों की सूची में पेटीएम के विजय शेखर शर्मा का नाम भी शामिल हो गया है. फोर्ब्स की सबसे अमीर लोगों की सूची में विजय शेखर शर्मा सबसे युवा व्यक्ति के रूप में शामिल हुए हैं. 44 साल के विजय शेखऱ शर्मा का नाम उत्तर प्रदेश के अलीगढ़ में हुआ था.

=>
loading...
E-Paper