अगर आप भूत—प्रेतों को नहीं मानते, तो रात को ऐसी जगहों पर घूम कर देखें….बदल जाएगी सोच

देश में भूत-प्रेत से जुड़ी कहानियां तमाम हैं लेकिन देश में कई ऐसी जगह भी जहां कहानियां ही नहीं बल्कि हकीकत में भी भूत देखे जाते हैं। ऐसी एक दो ही नहीं बल्कि कई जगह हैं। जिसमें कुछ तो श्राप की वजह से उजड़ चुकी है, जबकि कई आत्माओं की वजह से लोगों को भयभीत कर रही हैं। आइये हम आपकों कुछ ऐसी जगहों के बारें में बताते हैं जहां भूत—प्रेत की हकीकत सामने आ चुकी है। अगर आप ऐसी कहानियों से डरते हैं तो आगे न पढ़ें।

अग्रसेन की बावली

दिल्ली में जंतर मंतर के पास बनी अग्रसेन की बावली के बारे में भी कहा जाता है कि अकेले होने पर यहां अजीब महसूस होता है जिससे डर लगता है। यह जगह अब चमगादड़ों का घर बन चुकी है।

दुमास बीच

गुजरात के दुमास बीच पर वैसे तो हिंदुओं के शवों का दाह-संस्कार किया जाता है, लेकिन कई बार यहां असाधारण और हॉरर गतिविधियां महसूस की गई हैं। बताया जाता है कि यहां आने वाले लोगों को यहां अजीब-अजीब आवाजें सुनाई देती हैं जबकि आस-पास कोई नहीं होता।

शनीवारवाड़ा किला

इस किले में कई बार लोगों के कराहने की आवाजें सुनाई देती हैं। चांदनी रात में ये जगह और अधिक भयानक हो जाती है। बताया जाता है कि जब पश्चिम भारतीय प्रांत पर पेशवाओं का अधिकार था उस समय पेशवाओं के उत्तराधिकारी नारायण नामक बालक की उसके चाची के आदेशानुसार हत्या करवा दी गई थी और तब से ही कुछ आवाजें सुनाई देती हैं।

सवॉय होटल

अंग्रेजी शासन काल में इस होटल में एक ब्रिटिश लड़की की हत्या की गई थी जिसकी आत्मा आज भी अपने हत्यारे को ढूंढ़ रही है। इस स्थान को सीरियल किलिंग से भी जोड़कर देखा जाता है लेकिन अधिकांश लोगों का मानना है कि इन हत्याओं के पीछे उसी लड़की लेडी ऑर्मे का हाथ है।

कुलधरा

राजस्थान के जैसलमेर जिले के पास स्थित कुलधरा भी किसी के श्राप की वजह से उजड़ गया। ऐसा माना जाता है कि कई साल पहले यहां के करीब 84 गांवों ने एक ही रात में ये गांव छोड़ दिया था। यहां से गांव छोड़ते वक्त उन्होंने श्राप दिया था कि यहां कोई भी नहीं बस पाएगा। उसके बाद से कुलधरा उजाड़ ही है।

भानगढ़ किला

भानगढ़ का किला राजस्थान के अलवर जिले में है और माना जाता है कि यहां भूतों का बसेरा है। कहा जाता है कि इस किले में रात को आने वाला वापस नहीं जा पाता। हालांकि बड़ी तादाद में लोग यहां घूमने के लिए आते हैं लेकिन रात होने से पहले ही वापस चले जाते हैं। कहा जाता है इस किले पर काला जादू है।

दिल्ली कैंट

दिन में तो इस जगह पर बहुत अधिक चहल पहल दिखाई देती है, लेकिन रात को यहां कोई भी जाना पसंद नहीं करता है। चारों ओर हरियाली से घिरा हुआ ये स्थान रात को यहां से गुजरने वालों लोगों को डराता है। बताया जाता है कि यहां रात को एक लड़की लोगों से लिफ्ट मांगती है और लिफ्ट देने पर उनके साथ कुछ अनहोनी हो जाती है।

डॉ हिल्स

इस घने जंगल में ना जाने कितनी ही हत्याएं हो चुकी हैं। स्थानीय लोगों ने कई बार यहां अजीबोगरीब चीजें महसूस की हैं। विक्टोरिया बॉयज स्कूल में छुट्टियों के दिनों में हलचल और लोगों की आत्माओं की उपस्थिति दर्ज की गई है।

=>
loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*

E-Paper