तिरूवनंतपुरम T-20 में मैच की हड़बड़ी में राष्ट्रगान करना भूल गए

नियमों के मुताबिक खेल शुरू होने से पहले दोनों टीमों को अपने-अपने राष्ट्रगान के लिए खड़ा होना चाहिए हालांकि उस मुकाबले से पहले नेशनल एंथम नहीं हुआ और टॉस के बाद ही मैच शुरू कर दिया गया।

भारत और न्यूजीलैंड के बीच 7 नवंबर को तिरूवनंतपुरम के ग्रीनफील्ड इंटरनेशनल ग्राउंड में केरल क्रिकेट एसोसिएशन (केसीए) ने पहला अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच आयोजित किया था पूरे दिन लगातार बारिश की वजह से मैच के ओवरों में कटौती कर दी गई और 8-8 ओवरों का मुकाबला खेला गया।

केसीए के सचिव जयेश जॉर्ज ने इसे अपनी गलती मानी है उन्होंने डेक्कन क्रॉनिकल से कहा हां यह हमारी तरफ से गलती हुई हम सभी मैदान पर थे और बारिश के बाद मैच शुरू कराने की जल्दी में थे हम राष्ट्रगान करना भूल गए यह हमारी तरफ से एक गंभीर चूक है और मैं देश से माफी मांगता हूं ऐसा फिर कभी नहीं होगा।

उल्लेखनीय है कि तिरुवनंतपुरम के ग्रीनफील्ड इंटरनेशनल स्टेडियम में खेले गए पहले अंतरराष्ट्रीय मैच में भारत ने जीत से शुरुआत की उसने वर्षा बाधित मैच में न्यूजीलैंड पर 6 रनों से रोमांचक जीत हासिल की भारत के खिलाफ अजेय चल रहे कीवियों ने पहली बार टी-20 सीरीज में हार मिली।

इससे पहले यहां के यूनिवर्सिटी स्टेडियम (तब त्रिवेंद्रम) में दो वनडे मैच खेले गए थे इनमें से आखिरी वनडे 25 जनवरी 1988 को खेला गया था इसके साथ ही ग्रीनफील्ड इंटरनेशनल स्टेडियम देश का 50वां अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच स्थल बन गया भारत का पहला मैच स्थल मुंबई का जिमखाना ग्राउंड था जहां भारतीय टीम ने 15 से 18 दिसंबर 1933 के बीच टेस्ट मैच खेला था

=>
loading...
E-Paper