एटा में केन्द्र सरकार के सहयोग से बनेगा मेडीकल कॉलेज

एटा। जनपद मुख्यालय के कासगंज रोड स्थित पीएसी बटालियन के पास एक इंटरकालेज की प्रबन्धन समिति द्वारा जिला प्रशासन को मेडीकल कालेज के लिए आवश्यक 10 एकड़ जमीन उपलब्ध कराए जाने के बाद यहां केन्द्र सरकार के सहयोग से प्रस्तावित मेडीकल कालेज बनाए जाने का रास्ता साफ हो गया है।

जिलाधिकारी अमित किशोर ने बताया है कि कासगंज रोड पर पीएसी बटालियन के समीप दस एकड़ भूमि पर मेडीकल कॉलेज बनेगा। कॉलेज निर्माण के लिए धन सीधे केन्द्र सरकार के स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा उपलब्ध कराया जाएगा। इस सम्बन्ध में जिला प्रशासन के अधिकारियों की एक बैठक लखनऊ राजभवन के अधिकारियों के साथ होगी।

इस बैठक में भूमि अधिग्रहण व इस पर आनेवाले खर्चे के अलावा मेडीकल कॉलेज के निर्माण पर आनेवाले खर्च और प्रस्ताव पर चर्चा होगी। मेडीकल कॉलेज निर्माण का प्रस्ताव मेडीकल काउंसिल आफ इंडिया की गाइड लाइन के तहत तैयार कराया जा रहा है। लखनऊ बैठक के बाद यह प्रस्ताव शासन के माध्यम से केन्द्र सरकार को भेजा जाएगा।

एटा के भाजपा सांसद राजवीर सिंह राजूभइया के प्रयासों के परिणामस्वरूप बन रहे इस मेडीकल कालेज के बारे में स्वयं राजूभइया ने आश्वस्त किया है कि एटा व कासगंज के मध्य बननेवाला यह मेडीकल कॉलेज जरूर बनेगा। वह स्वयं इसके निर्माण की हर बाधा को दूर करने का प्रयास करेंगे।

=>
loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*

E-Paper