राष्ट्रपति कल दो दिन के लिए आयेंगे यूपी, अपने गावं के लोगो से करेंगे मुलाकात

लखनऊ। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आज राज्यपाल राम नाईक से मुलाकात करके उनसे राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद के दौरे के बारे में विस्तार से चर्चा की। राजभवन की ओर से जारी बयान के मुताबिक मुख्यमंत्री ने राज्यपाल से मुलाकात में राष्ट्रपति के लखनऊ एवं कानपुर दौरे को लेकर विस्तार से चर्चा की।

गौरतलब है कि राष्ट्रपति कोविंद आगामी 14 तथा 15 सितम्बर को उत्तर प्रदेश के अपने दो दिवसीय दौरे में लखनऊ एवं कानपुर में आयोजित विभिन्न कार्यक्रमों में भाग लेंगे। वह 14 सितम्बर को राजभवन में रात्रि विश्राम करेंगे। गत 25 जुलाई को राष्ट्रपति पद की शपथ लेने के बाद कोविंद का उत्तर प्रदेश का यह पहला दौरा है।

दोपहर 2.45 बजे राष्ट्रपति दिल्ली से अमौसी एयरपोर्ट पहुंचेंगे जहां मुख्यमंत्री और राज्यपाल उनकी अगवानी करेंगे। इसके अलावा सेना, सरकार के बड़े अफ़सर भी प्रेसिडेन्ट का करेगें वेलकम करने के लिए मौजूद रहेंगे।

अमौसी एयरपोर्ट पर ही राष्ट्रपति को गार्ड ऑफ ऑनर दिया जाएगा। अमौसी एयरपोर्ट से राष्ट्रपति सीधे राजभवन जाएंगे। 4.30 बजे यूपी सरकार इंदिरागांधी प्रतिष्ठान में राष्ट्रपति का अभिनंदन करेगी। इसमें योगी सरकार के सभी विधायक व मंत्री मौजूद रहेंगे।

रात 8.30 बजे 5KD सीएम आवास पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ राष्ट्रपति के सम्मान में भोज का कार्यक्रम में राखा है। इसमें गवर्नर के अलावा यूपी कैबिनेट मिनिस्टर भी शामिल होंगे।

15 सितम्बर राजभवन में ब्रेक फ़ास्ट और डिनर के बाद राष्ट्रपति कई बड़ी हस्तियों से राजभवन में मुलाक़ात करेंगे। वहीं दोपहर एक बजे राष्ट्रपति बनने के बाद पहली बार कानपुर स्थित अपने गांव जाएंगे।

कानपुर में राष्ट्रपति एक कार्यक्रम में शिरक़त करेंगे। इसके बाद अपने घर में दो घंटे तक रुकेंगे जहां गांव के लोगों से मुलाकात करेंगे। शाम 6 बजे कानपुर से अमौसी एयरपोर्ट लौटकर राष्ट्रपति सीधे दिल्ली के लिए रवाना हो जाएंगे।

 

=>
loading...
E-Paper