सचिन तेंदुलकर के बेटे अर्जुन तेंदुलकर का चयन अंडर 19 टीम, वह इस के लिए भी जाने जाते

मुंबई। अर्जुन बड़ोदा में होने वाले जेवाई लेले ऑल इंडिया अंडर 19 इनविटेशनल वनडे टूर्नामेंट में मुंबई का प्रतिनिधित्व करेंगे बीसीआई का यह टूर्नामेंट 16 सितंबर से 23 सितंबर तक बड़ोदा में होगा गौरतलब है कि इससे पहले अर्जुन मुंबई की अंडर 14 और अंडर 16 टीमों के लिए खेल चुके हैं।
यह पहला मौका है जब अर्जुन को मुंबई की अंडर 19 में शामिल किया गया है मुंबई से 18 सदस्यीय टीम प्रतिस्पर्धा में भाग लेने के लिए जा रही है अर्जुन बाएं हाथ के ऑल राउंडर खिलाड़ी हैं साथ ही वह तेज गेंदबाजी के लिए भी जाने जाते हैं।

अर्जुन के अलावा टीम में अग्नि चोपड़ा दिव्यांश सक्सेना भूपेन ललवानी अंजदीप लाड सागर छाबड़िया शोएब खान सत्यलक्ष जैन वेदांत मुर्कर ध्रुव ब्रिड तानुष कोटियन नकुल मेहता फरहान काज़ी अथर्व अंकोलेकर अभिमन्यु वशिष्ट सक्षम पाराशर सक्षम झा और सिल्वेस्टर डिसूजा का चयन किया गया है।

गौरतलब है कि अर्जुन तेंदुलकर ने हाल में उस समय सुर्खियां बटोरी थी जब वह इंग्लैंड के खिलाफ विश्व कप फाइनल से पूर्व भारतीय महिला क्रिकेट टीम के नेट गेंदबाज बने थे भारत ने यह मैच नौ रन से गंवा दिया था अर्जुन को इस दौरान नेट में वेदा कृष्णमूर्ति को गेंदबाजी करते हुए देखा गया था।

अर्जुन तेंदुलकर ने 22 जनवरी 2010 को अंडर 13 टूर्नामेंट में पहली बार अपना हाथ आजमाया था इसके बाद वो वेस्ट जोन के अंडर 14 टूर्नामेंट के लिए चुने गए थे अंडर 14 के ही टूर्नामेंट में अर्जुन ने खार जिमखाना के लिए खेलते हुए अपनी पहली सेंचुरी जड़ी थी इसके अलावा 2011 में अर्जुन ने सिर्फ 22 रन देकर 8 विकेट लेकर सुर्खियां बटोरी थी।

मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो अर्जुन पिछले लंबे समय से लंदन में तेज गेंदबाजी की बारीकियां सीख रहे थे वह अंडर-14 अंडर-16 में पहले ही अपने शानदार प्रदर्शन से चयनकर्ताओं को प्रभावित कर चुके हैं।

इसके अलावा अर्जुन इंग्लैंड में कई दिग्गज बल्लेबाजों को नेट प्रैक्टिस करा चुके हैं और उन्होंने जॉनी बेयरस्टो को एक ऐसी यॉर्कर डाली थी जिसका बेयरस्टो के पास कोई जवाब नहीं था इस यॉर्कर के बाद हर कोई अर्जुन की तारीफ कर रहा था।

=>
loading...
E-Paper