उत्तर प्रदेश 12 सितम्बर : कल से अब तक की संक्षिप्त खबरें

सर्प ने किसान को डसा, मौत
फतेहपुर। असोथर थाना क्षेत्र के ग्राम हरनवा में आज सुबह खेत में पानी लगा रहे एक लगभग 50 वर्षीय अधेड़ को जहरीले सर्प ने डस लिया। जिससे उसकी मौत हो गयी।

बेटे के साथ बाईक से जा रही महिला को मारी गोली
फतेहपुर। जनपद के थरियांव थाना क्षेत्र के अन्तर्गत देर रात पुत्र के साथ बाइक से जा रही एक लगभग 45 वर्षीय महिला को अज्ञात लोगों ने गोली मार दी। जिससे वह गम्भीर रूप से घायल हो गयी।

संदिग्ध परिस्थितियों में विवाहिता की मौत
अंबेडकरनगर। संदिग्ध परिस्थितियों में मायके में रह रही एक विवाहिता गंभीर रूप से झुलस गयी। परिजनों द्वारा उसे गंभीरावस्था में सीएचसी बसखारी में भर्ती करवाया गया जहां हालत गंभीर होने पर उसे जिला चिकित्सालय रेफर कर दिया गया।

ए-वन श्रेणी के रेलवे स्टेशन झांसी में घायल को ठेले पर ढोया गया
झांसी। यात्रियों को सुविधा मुहैया कराने के बड़े-बड़े दावे करने वाली भारतीय रेलवे स्टेशन पर घायल यात्री को स्ट्रेचर तक उपलब्ध नहीं करवा पा रही है। हैरानी की बात है उत्तर मध्य रेलवे के सबसे बड़े रेलवे स्टेशनों में शुमार ए-वन श्रेणी के झांसी रेलवे स्टेशन पर ऐसा ही मामला सामने आया है।

राशन चोर को कोटेदार ने दबोचा, पिटाई कर किया पुलिस के हवाले
फतेहपुर। कोटेदार के घर चोरी की नियत से घुसे चोर को कोटेदार ने धर दबोचा तथा ग्रामीणों ने चोर की पिटाई कर पुलिस के हवाले कर दिया। घायल चोर का उपचार जिला अस्पताल में हो रहा है।

नेपाल के बीमार अधेड की यात्रा के दौरान ट्रेन में मौत
फतेहपुर। नार्थ ईस्ट एक्सप्रेस डाउन 12506 में यात्रा के दौरान एक गम्भीर बीमारी से ग्रसित नेपाल के अधेड़ की मौत हो गई। उसके पुत्र द्वारा रेलवे कन्ट्रोल को दी गई सूचना के बाद स्थानीय जीआरपी पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेजा है।

गाजियाबाद : भाजपा नेता की हत्या मामले में शख्स गिरफ्तार
गाजियाबाद।गाजियाबाद पुलिस ने एक सप्ताह पहले भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के नेता गजेंद्र भाटी की हत्या मामले में शामिल एक शार्पशूटर को गिरफ्तार कर लिया है।

सेंट जेवियर स्कूल का छात्र गायब, रिपोर्ट दर्ज
झांसी। उत्तर प्रदेश के झांसी में बबीना थाना क्षेत्र के बीएचईएल (भेल) में स्थित एक इंटर कालेज से 14 वर्षीय छात्र रहस्यमय ढंग से गायब होने का मामला प्रकाश में आया है। काफी खोजबीन के बाद मायूस परिजनों ने बबीना थाने में पुत्र के गायब होने की रिपोर्ट दर्ज करायी।

मंत्री मोहसिन रजा निर्विरोध विधान परिषद सदस्य निर्वाचित
लखनऊ। उत्तर प्रदेश के वक्फ एवं हज मंत्री मोहसिन रजा सोमवार को निर्विरोध विधान परिषद सदस्य निर्वाचित हो गए हैं। आज परिवार के साथ विधान भवन पहुंच कर मंत्री रजा ने अपना निर्वाचन प्रमाण पत्र प्राप्त किया। उन्हें प्रमुख सचिव विधानसभा प्रदीप दुबे ने प्रमाण पत्र सौंपा।

अंर्तकलह से परेशान युवक ने फांसी लगाकर खुदकुशी की
हमीरपुर। उत्तर प्रदेश के हमीरपुर के सुमेरपुर थाना क्षेत्र में पत्नी के झगड़े से परेशान पति ने फांसी लगाकर खुदकुशी कर ली। सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।

व्यापारी के 10.20 लाख रुपए लूट बाइक सवार बदमाश फरार
लखनऊ। यूपी पुलिस की सुरक्षा व्यवस्था को धता बताते हुए सोमवार सुबह बेखौफ बाइक सवार बदमाशों अलीगंज थाना क्षेत्र में नेहरू बाल वाटिका नेहरू वाटिका के पास एचडीएफसी बैंक में रुपये जमा कराने आए कारोबारी के मुनीम से 10 लाख 20 हजार लाख रुपये लूट लिए और फरार हो गए।

पत्नी की हत्या कर पति ने फांसी लगाकर दी जान
लखनऊ। राजधानी के इटौंजा इलाके के लालपुर गांव में सोमवार सुबह संदिग्ध परिस्थितियों में दम्पत्ति के शव बरामद हुए। जहां पति का शव पेड़ पर लटका मिला वहीं पत्नी का शव कमरे में बिस्तर पर पड़ा था। सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस ने शवों को कब्जे में लेकर पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया है।

तालाब मिले शव की शिनाख्त नहीं,वही लापता दूधिए का भी नहीं लगा सुराग
हापुड़। मोहितपुरम कॉलोनी में स्थित तालाब में मिले युवक के शव की पुलिस अभी तक शिनाख्त नहीं करा सकी है। वहीं कोतवाली क्षेत्र में रामपुर रोड से लापता हुए दूधिए का भी पुलिस अभी तक कोई सुराग नहीं लगा सकी है।

सतीश चंद्र मिश्रा पर मानहानि का मुकदमा
लखनऊ। बहुजन समाज पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव सतीश चन्द्र मिश्र पर लखनऊ में मानहानि का मुकदमा दायर कराया गया है। सामाजिक कार्यकर्ता प्रताप चन्द्रा ने लखनऊ की ए-सीजीएम द्वितीय के अदालत में यह मुकदमा दायर किया है।

लापता युवक का शव नदी से बरामद
बांदा। उत्तर प्रदेश में बांदा जिले के थाना जसपुरा के गांव रैपुरा से दो दिन पूर्व रहस्यमय तरीके से गायब मानसिक रोगी युवक का शव पुलिस ने चंद्रावल नदी के किनारे पानी से बरामद किया है।

पुलिस हिरासत से भागा 12 हजारी इनामी मुठभेड़ में ढेर
सहारनपुर। सहारनपुर की नानौता व सदर बाजार पुलिस ने सोमवार तड़के मुठभेड़ में पुलिस हिरासत से फरार 12 हजार रुपए के इनामी शमशाद को मार गिराया। वहीं उसका साथी भागने में सफल रहा।

दाल व्यापारी लूटकांड का खुलासा, पांच लुटेरे गिरफ्तार
गाजीपुर। उत्तर प्रदेश के जनपद के सैदपुर थाना क्षेत्र में बीती 21 अगस्त को दाल व्यापारी दीपक जायसवाल से हुई 15 लाख रुपए की लूट का खुलासा पुलिस ने कर दिया है।

विदेशों में नौकरी के नाम पर ठगी करने वाले 02 गिरफ्तार
लखनऊ। उत्तर प्रदेश एसटीएफ ने विदेश में नौकरी दिलाने के नाम पर साक्षात्कार आयोजित कर ठगी करने वाले गिरोह के 02 सदस्यों को गोरखपुर से गिरफ्तार किया है।

बारातियों से भरी स्कार्पियो खाईं में गिरी, दो की मौत
श्रावस्ती। जनपद के इकौना थाना क्षेत्र में बारातियों से भरी एक स्कार्पियो टायर फटने से अनियंत्रित होकर गहरी खाईं में जा गिरी। इस हादसे में जहां दो लोगों की मौत हो गई। वहीं पांच लोग घायल हो गए। जिन्हें बहराइच ले जाया गया है।

बदमाशों ने आबकारी इंस्पेक्टर को मारी गोली, भर्ती
ग्रेटर नोएडा। कासना थाना क्षेत्र के गामा 1 सेक्टर में बाइक पर आये दो बदमाशों ने आबकारी विभाग के इंस्पेक्टर बिरजू को गोली मार दी। जांघ में दो गोली लगने से घायल इंस्पेक्टर को आईसीयू में रखा गया है।

मिलावटी घी बनाकर बेचने वाले 02 गिरफ्तार
मुरादाबाद। नकली खाद्य सामग्री बेचकर लोगों की सेहत से खिलवाड़ किये जाने वाले दो लोगों को मुरादाबाद की मझोला पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है।

पीएम मोदी युवाआें को शिक्षा, रोजगार व सम्मान नहीं, दे रहे उपदेश : मायावती
लखनऊ। बहुजन समाज पार्टी की राष्ट्रीय अध्यक्ष मायावती ने भारतीय जनता पार्टी अैर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से ‘वन्देमातरम्‘ गान के उचित आदर-सम्मान को बरकरार रखने के लिये इसके राजनीतिक इस्तेमाल को तत्काल बन्द करने की माँग की है।

यूरिया पर इनपुट टैक्स के जरिये किसानों को लूट रही सरकार : कांग्रेस
लखनऊ। उत्तर प्रदेश की योगी सरकार पर कांग्रेस ने किसानों को लूटने का आरोप लगाया है। कांग्रेस का दावा है कि किसानों की भलाई के लिए तमाम बड़ी योजनाओं को लाने की बात कहने वाली प्रदेश सरकार एक भी योजना को फलीभूत नहीं कर पा रही है।

यूपी के 50,236 किसान मित्र अमित शाह को बतायेंगे अपनी समस्याएं
आजमगढ़। किसान मित्र एशोसिएशन जिला कौसिंल की बैठक नगर के अम्बेडकर पार्क में सोमवार को सम्पन्न हुई। बैठक में यह निर्णय लिया गया कि 19 सितम्बर को जनपद आ रहे भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह को अपनी समस्याओं से अवगत कराया जायेगा।

6 माह से मजदूरी नहीं मिली, तो टावर पर चढ़ा मजदूर
मैनपुरी। थाना किशनी क्षेत्र के जटपुरा में 6 माह से मजदूरी न मिलने से क्षुब्ध मजदूर हाईटेंशन के टावर पर चढ़ गया। लोगों ने मजदूर को बड़ी मशक्कत के बाद समझा बुझाकर टावर से नीचे उतारा।

मुठभेड़ में तीन बदमाश गिरफ्तार
मुजफ्फरनगर। जनपद के थाना बुढ़ाना क्षेत्र में पुलिस ने मुठभेड़ के बाद तीन बदमाशों को गिरफ्तार कर लिया। जिनके पास से तीन तमंचे 315बोर, 12 कारतूस, 2 खोखा कारतूस और दो मोटर साइकिल बरामद हुई।

मदरसों में हिन्दी समेत चार विषयों के शिक्षकों के लिए 33.65 करोड़ रुपये मंजूर
लखनऊ। प्रदेश सरकार ने मदरसा आधुनिकीकरण योजना के तहत कार्यरत आधुनिक विषयों के शिक्षकों को अतिरिक्त मानदेय दिये जाने के लिए वर्तमान वित्तीय वर्ष में प्रथम किश्त के रूप में लगभग 33.65 करोड़ रुपये मंजूर किये हैं।

अवैध रुप से देश में रहने वाला चीनी नागरिक भेजा गया जेल
फिरोजाबाद। फिरोजाबाद पुलिस ने शिकोहाबाद में अवैध रूप से चल रही पटाखा फैक्ट्री में काम करने वाले चीनी युवक को सोमवार को जेल भेज दिया है। वह अवैध रुप से भारत में रह रहा था और अवैध रुप से चाइनीज पटाखे बनाता था।

दम्पत्ति समेत तीन ने की छात्र की गोली मार कर हत्या
मेरठ। थाना कंकडखेड़ा क्षेत्र में अपनी दादा के पास रह कर पढ़ाई कर 14 साल के छात्र की पति-पत्नी ने एक युवक के साथ मिलकर हत्या कर दी और फरार हो गए। पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर तीनों की गिरफ्तारी के प्रयास तेज कर दिए है।

बैण्ड कर्मी की मिली लाश
हाथरस। कस्बा में अपनी बहिन के यहां रहकर अपनी जिन्दगी की गुजर बसर कर रहे अधेड उम्र से व्यक्ति की आज लाश मिलने से सनसनी फैल गई।

=>
loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*

E-Paper