नये आईएएस अधिकारियों से मुलाकात करेंगे पीएम मोदी, देंगे सुशासन का मंत्र

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी भारतीय प्रशासनिक सेवा (आईएएस) के 2015 बैच के नये अधिकारियों से मुलाकात करेंगे और उन्हें सुशासन के गुर सिखायेंगे। मोदी केन्द्र सरकार के विभिन्न मंत्रालयों में सहायक सचिव के पद पर तैनात इन अधिकारियों को सरकार के कामकाज की प्रणाली से अवगत करायेंगे।

आईएएस अधिकारियों का तीसरा बैच है जिनसे प्रधानमंत्री सीधी मुलाकात कर रहे हैं। मोदी उन्हें संबोधित करेंगे और गरीबों, वंचितों एवं हाशिये के तबके के लोगों की सेवा और सुशासन का मूल मंत्र प्रदान करेंगे।

इस वर्ष तीन जुलाई से 29 सितंबर तक 42 मंत्रालयों के 58 विभागों में कुल 175 आईएएस अधिकारी सहायक सचिव के पद पर तैनात किये गये हैं। ये अधिकारी मसूरी स्थित लाल बहादुर शास्त्री राष्ट्रीय प्रशासनिक अकादमी में दूसरे चरण का प्रशिक्षण प्राप्त करने के बाद यहां तैनात किये गये हैं।

तीन महीनों के प्रशिक्षण के दौरान ये अधिकारी सरकार के संगठनात्मक ढांचे की कार्यप्रणाली, विभिन्न परियोजनाओं का अध्ययन और उसकी समीक्षा के अलावा प्रशासनिक कामकाज के तौर तरीकों को भी सीखेंगे। तत्पश्चात ये अधिकारी अपने अपने कैडर वाले राज्यों में पदस्थ किये जायेंगे।

loading...
=>

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*

E-Paper