शुभम कनौजिया का यूपीएससी के द्वारा भारतीय वन सेवा में हुआ चयन

 शुभम कनौजिया का यूपीएससी के द्वारा भारतीय वन सेवा में हुआ चयन

सुल्तानपुर। सैफुल्लागंज निवासी राजेंद्र कनौजिया के होनहार पुत्र शुभम कनौजिया का यूपीएससी के द्वारा आईएफएस भारतीय वन सेवा में चयन हुआ शुभम का यह चौथा प्रयास रहा। शुभम दिल्ली में 2019 से लगातार तैयारी कर रहे थे। शुभम ने 2020 में लोक सेवा आयोग उत्तर प्रदेश में साक्षात्कार दिया था पर सफ़लता नही मिली। शुभम ने अपनी सफलता का श्रेय माता पिता व गुरुजनों को दिया शुभम ने हाईस्कूल, इंटर के एन आई सी से और बी टेक एमएलएनआर प्रयागराज से किया। इन्होंने एमटेक शिलांग (मेघालय) से अधूरा छोड़ कर यूपीएससी की तैयारी करने के लिए दिल्ली चले गए। शुभम के पिता मुरारी दास गली में कपड़े के थोक व्यापारी है माता जी गृहणी हैं। राजेंद्र जी की एक पुत्री डॉ चारु कनौजिया हैं जिन्होंने एमबीबीएस जलपाईगुड़ी बंगाल से पूरा किया और इस समय एमडी केजीएमसी, लखनऊ से कर रही है।

            शुभम के यूपीएससी में चयनित होने पर नील कमल, डॉ स्वाती चौधरी, डॉ सरिता, डॉ राकेश, राजेश कनोजिया, इं सानू कनोजिया, त्रिवेणी प्रसाद, सुनील कनोजिया, अजय आदि ने खुशी जताई।

 

Tags:

About The Author

Latest News

चार माह में 59 हजार लाेगों ने तोड़ा यातायात नियम,डेढ़ करोड़ रुपये का जुर्माना लगा चार माह में 59 हजार लाेगों ने तोड़ा यातायात नियम,डेढ़ करोड़ रुपये का जुर्माना लगा
मुरादाबाद। उत्तर प्रदेश शासन और जिला प्रशासन की लाख कोशिशों के बाद भी लोग यातायात नियमों के प्रति जागरूक नहीं...
कांग्रेसी राघवेंद्र प्रताप लोगों को कर रहे हैं गुमराह: अपना दल (एस)
मेरठ में दो स्थानों पर मिले अज्ञात शव, जांच में जुटी पुलिस
उप्र की 14 सीटों पर एक बजे तक 39.55 प्रतिशत हुआ मतदान
प्रधानमंत्री मोदी का दौरा : कार्यक्रम स्थल पर पहुंची एसपीजी टीम
 प्रतापगढ़ में कौन होगा निस्तेज और किसका बढ़ेगा प्रताप!
लोकसभा चुनाव-2024 को शांतिपूर्ण से सम्पन्न कराने हेतु लिया जायजा