रेड क्रॉस सोसाइटी के जनक का मना जन्मदिन

रेड क्रॉस सोसाइटी के जनक का मना जन्मदिन

लखनऊ। राजधानी में रेड क्रॉस सोसाइटी के जनक का जन्मदिन मनाया गया। बुधवार को विश्व रेड क्रॉस दिवस के अवसर पर इण्डियन रेड क्रॉस सोसाइटी उत्तर प्रदेश राज्य शाखा द्वारा एक गोष्ठी का आयोजन किया गया। जिसमें सबसे पहले रेड क्रॉस के जनक जीन हेनरी ड्यूनाँट के जन्मदिन,उनकी प्रतिमा पर उप्र रेड क्रॉस की महासचिव डॉ हिमा बिंदु नाइक ने माल्यार्पण कर कार्यक्रम का शुभारम्भ किया। इस अवसर पर मानवता को जीवित रखना विषय पर गोष्ठी में आये हुए व्यक्तियों ने अपने-अपने विचार व्यक्त किये।
 
वहीं बाराबंकी से आये हुए रेड क्रॉस के वरिष्ठ सदस्य अमीर हैदर ने कहा की दुनिया में तभी खुशहाली आ सकती हैं जब लोगो के दिलो में एक दूसरे के लिए मानवता जिन्दा रहे। वहीं डॉ हिमाबिंदु नाइक ने अपने विचार व्यक्त करते हुए कहा की हम सभी को एक दूसरे के सुख-दु:ख में काम आना चाहिए और जो संभव मदद हो सके करनी चाहिए। साथ ही स्कूली बच्चो के लिए चित्रकला ,स्लोगन व कोलाज प्रतियोगिता का भी आयोजन किया गया।
 
महासचिव ने कहा की विभिन्न प्रतियोगिताओ के विजयी प्रतिभागियों को अगले रेड क्रॉस के कार्यक्रम में पुरस्कृत भी किया जायेगा। कार्यक्रम में उत्तर प्रदेश रेड क्रॉस के कोषाध्यक्ष अरुण कुमार सिंह, शफीक जमा सदस्य प्रबंध समिति, अजय सिंह सभापति रेड क्रॉस जिला शाखा चंदौली व वरिष्ठ पत्रकार अजीज हैदर समेत अन्य लोग उपस्थित रहे।
Tags: lucknow

About The Author

Latest News

संबलपुर स्कूल में बच्चे सीख रहे मार्शल आर्ट के दांव-पेंच संबलपुर स्कूल में बच्चे सीख रहे मार्शल आर्ट के दांव-पेंच
धमतरी। खेल एवं युवा कल्याण विभाग द्वारा इस वर्ष भी ग्रीष्मकालीन खेल प्रशिक्षण का आयोजन किया गया है। इसी तारतम्य...
सूने मकान में चोरी, आभूषण, नकदी समेत घरेलू सामान ले उड़े चोर
सीआरपीएफ जवान को गोली लगी, रायपुर रेफर
सवारियों से भरा ऑटो पलटा , नाबालिग बच्ची की मौत, दो गंभीर
एथलेटिक्स जेरूसलम ग्रैंड स्लैम में रोमानिया ने जीते 3 स्वर्ण पदक
जब बीस वर्ष बाद आई सौर लहर "ऑरोरा" ने यूके को चमत्कृत कर दिया
हर्ष अस्पताल के निशुल्क कैंप में मरीजों ने बताया दूषित पानी से बढ़ रहीं बीमारियां