जिम में एक्सरसाइज कर रहे 32 साल के युवक को हार्ट अटैक, मौत

जिम में एक्सरसाइज कर रहे 32 साल के युवक को हार्ट अटैक, मौत

वाराणसी: जिम में एक्सरसाइज करते वक्त या सामान्य दिनचर्या के दौरान हार्ट अटैक आने घटनाएं बढ़ती ही जा रही हैं. शहर के चेतगंज थाना इलाके में जिम में एकसरसाइज करते वक्त 32 साल के युवक की मौत हो गई. युवक को हार्ट अटैक आया था. उसे अस्पतला ले जाया गया, जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया. बता दें कि हाल के दो महीनों में बनारस में ऐसी दो घटनाएं हो चुकी हैं.

घटना मंगलवार की है. बताया जा रहा है कि दीपक गुप्ता (32) फिटनेस फिट था. उसका परिवार कारोबारी है. दीपक के भाई दिलीप का कहना है कि रोज की तरह मंगलवार को दीपक 7 बजे उठकर अपने बेटे को स्कूल छोड़ने के बाद जिम चला गया था. वह बेटे को लेने के लिए नहीं पहुंचा 10 बजे रिश्तेदार का फोन आया कि दीपक की तबीयत खराब है और तुरंत अस्पताल पहुंचें. हम लोग अस्पताल पहुंचे लेकिन तब तक देर हो चुकी थी. यहां डॉक्टरों ने दीपक को मृत घोषित कर दिया. डॉक्टरों ने कहा कि दीपक को दिल का दौरा पड़ा था.

बता दें कि बनारस में यह कोई पहली घटना नहीं है. इसके पहले सगला इलाके में भी जिम में एक्सरसाइज करने के दौरान एक युवक की मौत हो चुकी है. जबकि 13 मार्च को एक युवक की ढाबे पर खाते समय मौत हो गई. उसे भी हार्ट अटैक आया था.

इस बारे में वरिष्ठ हृदय रोग विशेषज्ञ डॉ. अवधेश कुमार कौशिक कहते हैं कि हार्ट अटैक आने की कोई एक वजह नहीं होती. कम उम्र में मौत की वजह काफी हद तक एक्टिव न होना भी है. इसके अलावा तेर रात तक जागना और जल्दी उठना, डाइट फालो न करना, नशा करना जैसे कई कारण हार्ट अटैक के लिए जिम्मेदार हैं. इसके अलावा जिनको कोरोना हुआ, उन्हें एहतियात की जरूरत है.

 

Tags: Vns Teth

About The Author

Tarunmitra Picture

‘तरुणमित्र’ श्रम ही आधार, सिर्फ खबरों से सरोकार। के तर्ज पर प्रकाशित होने वाला ऐसा समचाार पत्र है जो वर्ष 1978 में पूर्वी उत्तर प्रदेश के जौनपुर जैसे सुविधाविहीन शहर से स्व0 समूह सम्पादक कैलाशनाथ के श्रम के बदौलत प्रकाशित होकर आज पांच प्रदेश (उत्तर प्रदेश, बिहार, महाराष्ट्र, मध्य प्रदेश और उत्तराखण्ड) तक अपनी पहुंच बना चुका है। 

Latest News

संबलपुर स्कूल में बच्चे सीख रहे मार्शल आर्ट के दांव-पेंच संबलपुर स्कूल में बच्चे सीख रहे मार्शल आर्ट के दांव-पेंच
धमतरी। खेल एवं युवा कल्याण विभाग द्वारा इस वर्ष भी ग्रीष्मकालीन खेल प्रशिक्षण का आयोजन किया गया है। इसी तारतम्य...
सूने मकान में चोरी, आभूषण, नकदी समेत घरेलू सामान ले उड़े चोर
सीआरपीएफ जवान को गोली लगी, रायपुर रेफर
सवारियों से भरा ऑटो पलटा , नाबालिग बच्ची की मौत, दो गंभीर
एथलेटिक्स जेरूसलम ग्रैंड स्लैम में रोमानिया ने जीते 3 स्वर्ण पदक
जब बीस वर्ष बाद आई सौर लहर "ऑरोरा" ने यूके को चमत्कृत कर दिया
हर्ष अस्पताल के निशुल्क कैंप में मरीजों ने बताया दूषित पानी से बढ़ रहीं बीमारियां