बिरसा मुंडा एयरपोर्ट पर एक मई से लागू होगी पार्किंग की नई व्यवस्था

 बिरसा मुंडा एयरपोर्ट पर एक मई से लागू होगी पार्किंग की नई व्यवस्था

रांची। राजधानी रांची के बिरसा मुंडा हवाई अड्डा के वाहन पार्किंग एवं आवागमन में बढ़ती परेशानियों को देखते हुए एयरपोर्ट प्रबंधन ने एक मई से वाहन आवागमन एवं पार्किंग की व्यवस्था में बदलाव किया है। एयरपोर्ट प्रबंधन ने यात्री टर्मिनल भवन के पास जाम को कम करने के लिए पुराने टर्मिनल बिल्डिंग के सामने 350 वाहनों के लिए अतिरिक्त पार्किंग स्थान आवंटित किया है। इस संबंध में एयरपोर्ट प्रबंधन का कहना है कि आने वाले समय में एयरपोर्ट पार्किंग शुल्क के लिए एक निर्धारित स्वचालित व्यवस्था लागू होगी। वहीं अनधिकृत वाहन पार्किंग को रोकने के लिए जिला प्रशासन के सहयोग से समुचित उपाय किया जायेगा। एक मई से प्रभावी होने वाले आवागमन एवं पार्किंग व्यवस्था में संशोधन किया गया है। एयरपोर्ट के अंदर जिस रास्ते से एंट्री होती है, उसका इस्तेमाल अब बाहर जाने के लिए होगा। वहीं जिस रास्ते से विमान यात्रियों के वाहन निकलते हैं, उससे अब विमान यात्रियों के वाहन प्रवेश करेंगे। एयरपोर्ट में प्रवेश से निकासी तक निजी वाहनों के लिए कुल नि:शुल्क समय 10 मिनट होगा, जो पहले 8 मिनट निर्धारित था। टर्मिनल भवन के सामने पिकअप और ड्रॉप के लिए अधिकतम पांच मिनट का समय निर्धारित किया गया है तथा यह पांच मिनट भी नि:शुल्क 10 मिनट का ही भाग होगा।

इस प्रकार होगी पार्किंग शुल्क 10 से 30 मिनट के लिए
कोच/बस/ ट्रक (पिकअप और ड्राॅप के लिए) : 170 रुपये
ऑटो/ एसयूबी/ मिनी बस : 60 रुपये
कॉर्मिशयल कार (जो एयरपोर्ट प्रबंधन द्वारा अधिकृत है) : 20 रुपये
कॉर्मिशयल कार (जो एयरपोर्ट प्रबंधन द्वारा अधिकृत नहीं है) : 92 रुपये
प्रीमियम कार पार्किंग : 75 रुपये
निजी कार/एसयूबी : 30 रुपये
टू व्हीलर : 10 रुपये

अब चार चक्का वाहन के लिए दो घंटे से अधिक पार्किंग करने पर प्रति घंटा 10 रुपये अधिक लगेगा। वहीं टू व्हीलर के लिए पांच रुपये प्रति घंटा चार्ज लगेगा। वहीं सात घंटे से लेकर 24 घंटे तक पार्किंग करने पर 300 प्रतिशत 30 मिनट से लेकर 120 मिनट स्लैब का निर्धारित शुल्क लगेगा। एयरपोर्ट के टर्मिनल बिल्डिंग के सामने तीन लेन होंगे। लेन एक से निकलने वाले निजी वाहन को 10 मिनट के लिए चार्ज नहीं लगेगा। लेन टू में 10 मिनट से अधिक होने पर 30 रुपये, लेन थ्री में कॉर्मिशयल वाहनों की पार्किंग के समय के अनुसार शुल्क लगेगा।

 

 

Tags:

About The Author

Latest News

अपर निदेशक ने निर्माणाधीन एनिमल बर्थ कंट्रोल सेंटर का किया निरीक्षण अपर निदेशक ने निर्माणाधीन एनिमल बर्थ कंट्रोल सेंटर का किया निरीक्षण
बरेली। शासन से आए अपर निदेशक नगर विकास विभाग ने परसाखेड़ा में बन रहे एनिमल बर्थ कंट्रोल सेंटर का निरीक्षण...
जब कन्नौज से 472 वोटों से जीते थे डॉ. राममनोहर लोहिया
फर्रुखाबाद ने आज तक किसी महिला को सांसद नहीं चुना
फिलिप्स मेमोरियल मैथाडिस्ट चर्च का 57वां स्थापना दिवस समारोह मनाया गया
अमेठी के दौरे पर रहेंगे मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ
हम लटकाने में नहीं कामों को निपटाने में करते है विश्वास : सांसद मेनका
मोटर साइकिल सवार मजदूर को तेज रफ्तार ट्रैक्टर ने रौंदा, मौत